बीजेपी का मिशन पूर्वांचल, नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर में ‘विजय शंखनाद’ रैली को करेंगे संबोधित

Jan 23 • latest • 117 Views • No Comments on बीजेपी का मिशन पूर्वांचल, नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर में ‘विजय शंखनाद’ रैली को करेंगे संबोधित

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में गुरुवार को सियासी पारा काफी चढ़ा रहेगा। बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में एक और विजय शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे। गौर हो कि योगी आदित्यनाथ के इस गढ़ में भारतीय जनता पार्टी की इस रैली को काफी अहम माना जा रहा है।

शहर से करीब आठ किलोमीटर दूर स्थित मानबेला मैदान में मोदी पूर्वांचल के पिछड़ेपन को लेकर केंद्र व राज्य सरकारों पर निशाने साधते हुए विकास का विजन भी प्रस्तुत करेंगे। मोदी की इस रैली के लिए तैयारियां जोरशोर से हुई हैं और भाजपा का दावा है कि पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की उत्तर प्रदेश में यह ‘सबसे बड़ी रैली’ होगी।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि रैली का 37 देशों में आडियो और वीडियो प्रसारण किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि रैली की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और इसके लिए गुजरात की विशेष पुलिस टीम की भी तैनाती की गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेतागण यहां से 20 किलोमीटर दूर मनबेला मैदान में आयोजित रैली के लिए यहां पहुंचने लगे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मोदी की अब तक हुई सभी रैलियों में यह सबसे बड़ी रैली होगी। यह रैली पूर्वी उत्तर प्रदेश को ध्यान में रखकर आयोजित की जा रही है जहां लोकसभा की 13 और विधानसभा की 62 सीटें हैं। इसके साथ ही वाजपेयी ने कहा कि इस क्षेत्र में भाजपा के सिर्फ तीन लोकसभा सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि विजय शंखनाद रैली के साथ ही भाजपा पूर्वी उत्तर प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत कर रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी के भाषण में पूर्वी उत्तर प्रदेश की समस्याएं जैसे गन्ना बकाया, आजमगढ़ में बनारसी साड़ी बुनकरों का मुद्दा, गोरखपुर में मस्तिष्क ज्वर आदि के शामिल रहने की संभावना है। यह पूछे जाने पर इस क्षेत्र से कितनी सीटें मिलने की उम्मीद है, रैली के स्थानीय संयोजक और भाजपा के लोकसभा सदस्य योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सभी पार्टियों से बेहतर प्रदर्शन करेगी।’’ मीडिया प्रभारी सत्येंद्र सिन्हा ने कहा कि बसों, चार पहिया और तिपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की खासी व्यवस्था की गयी है ताकि सामान्य जनजीवन प्रभावित नहीं हो। नरेंद्र मोदी के यहां आज सुबह करीब 10 बजे हवाई मार्ग से पहुंचने की संभावना है।

 

Related Posts

Comments are closed.

« »

.