करुणानिधि ने बड़े बेटे एम अलागिरी को डीएमके से निकाला

Jan 24 • latest • 140 Views • No Comments on करुणानिधि ने बड़े बेटे एम अलागिरी को डीएमके से निकाला

चेन्नई: दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में पारिवारिक राजनैतिक सत्ता के संघर्ष ने एक नया मोड़ ले लिया है।आखिरकार करुणानिधि ने अलागिरी को डीएमके से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।अलागिरी का निष्कासन अनुशासनहीनता को लेकर किया गया है।अपने दोनों पुत्रों स्टालिन और अलागिरी के बीच वर्चस्व की लडाई में करुणानिधि ने स्टालिन का साथ दिया है।वैसे भी स्टालिन शुरू से करुणानिधि की पसंद रहे हैं।

डीएमके ने पार्टी प्रमुख एम करुणानिधि के 62-वर्षीय बड़े पुत्र एमके अलागिरी को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी के सभी पदों और सदस्यता से निलंबित कर दिया है। गौर हो कि पार्टी पर नियंत्रण के लिए अलागिरी का अपने भाई और डीएमके प्रमुख के छोटे बेटे एमके स्टालिन के साथ लम्बे समय से संघर्ष जारी है और 89-वर्षीय करुणानिधि स्पष्ट कर चुके हैं कि स्टालिन ही उनके उत्तराधिकारी होंगे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पार्टी ने मदुरै में अलागिरी के पांच समर्थकों को निलंबित कर दिया था। उन पर पार्टी की छवि खराब करने वाले पोस्टर दीवारों पर लगाने का आरोप था। पहले भी करुणानिधि ने अपने बड़े बेटे अलागिरी को चेतावनी दी थी कि या तो वह पार्टी की नीतियों के साथ चलें या निष्कासन के लिए तैयार रहें।

Related Posts

Comments are closed.

« »

.