सरकार के इशारे पर अधिकारों का दुरूपयोग कर रही है ईडी: चिदंबरम

Jan 12 • latest, Uncategorized, उत्तर भारत, ताजा न्यूज़, देश • 89 Views • No Comments on सरकार के इशारे पर अधिकारों का दुरूपयोग कर रही है ईडी: चिदंबरम

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (भाषा) एयरसेल-मैक्सिस मामले में धनशोधन की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के घरों पर छापा मारने के बाद कांग्रेस और चिदंबरम ने आज सरकार पर विपक्ष के खिलाफ ‘‘खतरनाक प्रतिशोध की भावना’’ से काम करने का आरोप लगाया।

चिदंबरम ने ईडी पर सरकार के इशारे पर अपने अधिकारों के दुरूपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह दबाव में नहीं आएंगे और बोलते, लिखते रहेंगे।

कांग्रेस नेता ने यहां जोरबाग इलाके में अपने घर के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में छापेमारी को ‘‘त्रुटियों से भरी स्थिति’’ बताया और दावा किया कि अधिकारी ‘‘शर्मिंदा’’ थे क्योंकि उन्हें उनके घर पर कुछ नहीं मिला।

ईडी ने जांच के सिलसिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम से जुड़े दस परिसरों पर छापेमारी की जिसके बाद चिदंबरम ने यह सब कहा।

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि उनके पास तलाशी का वारंट था, मैंने तलाशी को लेकर कोई आपत्ति नहीं जतायी लेकिन कहा कि मैं विरोध दर्ज कराऊंगा क्योंकि निर्धारित अपराध को लेकर कोई प्राथमिकी नहीं है। साफतौर पर अपराध से अर्जित कोई आय नहीं है और धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत यह ईडी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।’’ चिदंबरम ने कहा, ‘‘लेकिन तब भी ईडी ने सरकार के इशारे पर अपने अधिकारों का दुरूपयोग करना जारी रखा है। सरकार को ईडी का दुरूपयोग करने दीजिए। मैं ना तो झुकू्ंगा, ना ही टूटूंगा और बोलना-लिखना जारी रखूंगा।’’ कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने एक अलग बयान में कहा कि छापेमारी ‘‘कांग्रेस एवं दूसरे विपक्षी नेताओं के खिलाफ मोदी सरकार द्वारा जारी प्रतिशोध की कार्रवाई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार राजनीतिक बदले लेने तथा राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए ईडी और सीबीआई सहित विभिन्न एजेंसियों का ‘‘बंधक कठपुतलियों’’ के तौर पर इस्तेमाल कर रही है।

Related Posts

Comments are closed.

« »

.